Dr. Cubes की कहानी: कैसे इसने सिर्फ बर्फ बेचकर करोड़ों की कंपनी बना ली, पढ़ें पूरी कहानी

hotmantra

Dr. Cubes की शुरुआत: आजकल भारत में रोज़ नए Startups उभरते जा रहे हैं, जिससे दूसरों को भी अपना Startup शुरू करने की प्रेरणा मिल रही है। हम आपके लिए एक ऐसी कहानी लाए हैं जिसमें दो दोस्तों ने सिर्फ बर्फ बेचकर करोड़ों की कंपनी बनाई है।

Dr. Cubes की शुरुआत 2017 में हुई थी, जब Naveed Munshi और Pramod Tirlapur ने मिलकर इस Startup की शुरुआत की। उनके दिमाग में आया यह आइडिया कि अगर वे लोगों को फ्रेश और हाइजीनिक Ice Cubes प्रदान करें, तो यह कंपनी सफल हो सकती है। इसी सोच के साथ, उन्होंने Dr. Cubes कंपनी की शुरुआत की।

उन्होंने देखा कि उस समय कोई भी कंपनी अच्छे और हाइजेनिक Ice Cubes नहीं बना रही थी, और उन्होंने इसमें एक निरीक्षण देखा। Dr. Cubes ने अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के फ्रेश और हाइजीनिक Ice Cubes प्रदान करना शुरू किया है।

Shark Tank India में दिखाई दी राह
इन्होंने Shark Tank India शो में भी अपनी कहानी साझा की, जहां उन्होंने 80 लाख रुपए की फंडिंग के लिए आवेदन किया था, पर शार्क्स ने मना कर दिया। फिर भी, इन्होंने हार नहीं मानी और काम जारी रखा।

आज, इस कंपनी ने 2019 में 50 लाख रुपए का रेवेन्यू बनाया और 2020 में यह राशि 1.2 करोड़ रुपए तक पहुंच गई। कोरोना महामारी के बावजूद, इन्होंने FY22 में 1.10 करोड़ रुपए का रेवेन्यू बना लिया है। और अब उनका लक्ष्य है 2023 में 2.5 करोड़ रुपए तक पहुंचने का।

इसके बावजूद कि शार्क्स ने उन्हें फंडिंग नहीं दी, Dr. Cubes कंपनी आज करोड़ों की मूल्यांकन में है।

Dr Cubes Story Overview

Article TitleDr Cubes Story
Startup NameDr Cubes
FounderNaveed Munshi & Pramod Tirlapur
HomeplaceIndia
Revenue (FY22)Approx. ₹1.10 Crore
Official Websitehttps://drcubes.in/
Our Whatsapp Channel LinkClick Here

Share This Article
Leave a comment